एक ऐसी भारतीय कंपनी जिसके चपरासी तक हैं करोड़पति

0
214

वैसे तो भारत देश में दिल्ली से लेकर कोलकाता, पुणे तथा बंगलौर में काफी बड़ी-बड़ी MNC’s हैं जहाँ के कर्मचारी अच्छा वेतन पातें है, लेकिन इनमें बड़े पदों पर कार्यरत सभी लोग हमारी इस खबर को पढ़ कर सोचने पर मजबूर हो जाएंगे। बहुत से लोग घर के बाहर रहते हैं, नौकरी करते हैं पर फिर भी वे अपनी सेलरी को 7 अंकों तक नहीं पहुंचा पाते हैं और इसके लिए काफी मेहनत भी करते है , ऐसे लोग यह जरूर सोचेंगे कि आखिर इस कंपनी में ऐसा क्या है जो वहां के चपरासी तक करोड़पति हैं, हम आपको इसी सवाल का जवाब दे रहें हैं। आपको बता दे की इस कंपनी के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के करोड़पति होने का राज, तो आइए जानते हैं इस कंपनी के बारे में।

कैसे बने ये लोग करोड़पति

आपको बता दें कि इस कंपनी का नाम “रविराज फोइल्स” है और यह कंपनी भारत के गुजरात राज्य के अहमदाबाद के साणंद में स्थित है। असल में ऐसा हुआ यह था कि इस कंपनी को अपनी फैक्ट्री लगाने के लिए जमीन चाहिए थी, इसलिए इस कंपनी ने कुछ जमीन अधिग्रहण की थी। जिन लोगों से कंपनी ने यह जमीन ली थी उनको मुआवजे के तौर पर कंपनी ने पैसे दिए तथा साथ ही उनकी योग्यता के आधार पर नौकरी भी दी ताकि वो लोग रोजगार पा सकें । रविराज फोइल्स नामक इस कंपनी ने मुआवजे के तौर पर 2 हजार करोड़ रूपए दिए तथा लोगों को नौकरी भी दी।

यही कारण है कि इस कंपनी के चपरासी के अकाउंट में अब करोड़ रूपया पड़ा है। इस प्रकार से इस कंपनी के चपरासी लोग करोड़पति बन गए हैं और साथ ही वे इस कंपनी में नौकरी भी करते हैं ताकि अपनी जीविका इसी पैसे से चला सके। आपको बता दें कि कंपनी द्वारा अपने यहां नौकरी देने के इस प्लान से जहां कंपनी में लोगों की कमी पूरी हुई वहीं लोगों को रोजगार भी मिला। कंपनी के इस प्लान से करीब 150 लोगों को नौकरी मिली है यहाँ के लोग भी नौकरी मिलने से बेहद खुश है हालांकि इनमें से अधिकतर लोअर स्तर के कर्मचारी हैं, पर मोटे तौर पर देखा जाए तो ये सभी कर्मचारी आज करोड़पति हैं, और अपना जीवन बेहतर तरीका से जी रहे है, तो हुए न सभी लोअर लेवल के कर्मचारी करोड़पति।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here