Airtel ने उतारा एक और 4जी एंड्रॉयड फोन, कीमत 1,349 रुपये

0
315

रिलायंस जियो को चुनौती देने के लिए एयरटेल पूरे जोर-शोर से मैदान में उतर आई है। पहले कंपनी ने कार्बन मोबाइल्स के साथ साझेदारी में बेहद ही किफायती 169 रुपये प्लान वाला कार्बन ए40 इंडियन स्मार्टफोन उतारा था। अब कंपनी ने ऐसी ही साझेदारी घरेलू स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सेलकॉन के साथ की। बताया गया है कि एयरटेल सेलकॉन 4जी स्मार्टफोन की प्रभावी कीमत ग्राहकों के लिए 1,349 रुपये होगी। यह ऑफर भी कंपनी के नए ‘मेरा पहला स्मार्टफोन’ प्रोग्राम के तहत पेश किया गया है।

Airtel का यह ऑफर सेलकॉन स्मार्ट 4जी स्मार्टफोन के साथ आया है। 3,500 रुपये की मार्केट कीमत वाला यह एक डुअल सिम एंड्रॉयड स्मार्टफोन है। एंड्रॉयड स्मार्टफोन होने की वजह से यूज़र गूगल प्ले स्टोर से फेसबुक, व्हाट्सऐप और यूट्यूब जैसे ऐप डाउनलोड कर सकेंगे। माय एयरटेल ऐप, विंक म्यूजिक और एयरटेल टीवी हैंडसेट में पहले से इंस्टॉल होंगे।

Airtel Celkon 4G स्मार्टफोन देशभर के रिटेल स्टोर में उपलब्ध होगा। ग्राहक इस फोन को 2,849 रुपये में खरीद सकेंगे। एयरटेल की ओर से 1,500 रुपये कैशबैक के तौर पर दिए जाएंगे और इसके लिए फोन लौटाने की भी ज़रूरत नहीं है। कैशबैक पाने के लिए ग्राहकों को 36 महीने तक हर महीने 169 रुपये का रीचार्ज कराना होगा।

एयरटेल का ऑफर
‘मेरा पहला 4जी स्मार्टफोन’ प्रोग्राम के लिए एयरटेल ने कार्बन मोबाइल्स साथ 169 रुपये वाला प्लान पेश किया था। यही प्लान सेलकॉन 4जी स्मार्ट के ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध होगा। इस रीचार्ज प्लान की वैधता 28 दिनों की है। यह अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा के साथ आता है और ग्राहकों को इस्तेमाल करने के लिए हर दिन 512 एमबी 4जी डेटा मिलेगा।

बताया गया है कि ग्राहक चाहें तो कोई और भी रीचार्ज प्लान चुन सकते हैं। कैशबैक पाने के लिए ग्राहकों को पहले 18 महीने में कम से कम कुल 3,000 रुपये का रीचार्ज करना होगा। ऐसे करने पर 500 रुपये का कैशबैक मिलेगा। इसके बाद अगले 18 महीने में कम से कम 3,000 रुपये का रीचार्ज कराना होगा। इसके बाद 1,000 रुपये का कैशबैक मिलेगा।

सेलकॉन स्मार्ट 4जी के फीचर और स्पेसिफिकेशन
Celkon 4G Smart में 4 इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले है। स्मार्टफोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है। इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर प्रोसेसर है और साथ में मौज़ूद है 1 जीबी रैम। इनबिल्ट स्टोरेज 8 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 32 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है। इस फोन में रियर हिस्से पर 3.2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और फ्रंट पैनल पर 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। बता दें कि यह 4जी वीओएलटीई फोन वाई-फाई, ब्लूटूथ और जीपीएस कनेक्टिविटी फीचर के साथ आते हैं। इस डुअल सिम हैंडसेट में आपको माय एयरटेल, एयरटेल टीवी और विंक म्यूजिक ऐप पहले से इंस्टॉल मिलेंगे।

Read More at:

वीवो वी7+ (Vivo V7+) का रिव्यू और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी
Jio Phone को Vodafone का जवाब, पेश किया 4जी स्मार्टफोन प्रभावी कीमत 999 रुपये
To become the world’s second largest smartphone market India overtakes the United State

 

Read Source: Gadget360

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here