16 नवंबर को होगा लॉन्च OnePlus 5T

0
248

चीनी हैंडसेट निर्माता वनप्लस ने आख़िरकार अपने वनप्लस 5टी स्मार्टफोन की लॉन्च की तारीख़ का खुलासा कर दिया है। वनप्लस 5 का अपग्रेड वेरिएंट वनप्लस 5टी एक ‘ऑल स्क्रीन’ स्मार्टफोन होने की उम्मीद है। कंपनी के मुताबिक, स्मार्टफोन 16 नवंबर को न्यूयॉर्क सिटी में आयोजित होने वाले एक इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने यह भी पुष्टि कर दी है कि OnePlus 5T की बिक्री भारत सहित दूसरे बाज़ारों में 21 नवंबर से शुरू होगी। अमेज़न इंडिया ने भी वनप्लस 5टी के लिए एक अलग पेज बना दिया है जहां फोन से जुड़ी जानकारी हासिल करने के लिए रजिस्टर कराया जा सकता है।

उत्साहित खरीदारों के लिए, चीनी कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि वनप्लस 5टी की बिक्री अमेरिका और यूरोप 21 नवंबर से शुरू होगी। चीन में, हैंडसेट को 1 दिसंबर को उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी का कहना है कि भारत में शुरुआती ग्राहकों के लिए स्मार्टफोन को 21 नवंबर को फ्लैश सेल के जरिए  amazon.in और oneplusstore.in उपलब्ध कराया जाएगा जबकि रेगुलर सेल 28 नवंबर को शुरू होगी।

कंपनी ने यह भी पुष्टि कर दी है कि लॉन्च इवेंट को लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। और इच्छुक ग्राहक वनप्लस 5टी से जुड़ी अपडेट के लिए कंपनी द्वारा बनाए गए अलग पेज को फॉलो कर सकते हैं। चीनी कंपनी ने पिछले साल अगस्त में शुरू हुए ओपन बीटा प्रोग्राम के बारे में भी बात की है। वनप्लस का कहना है कि करीब 15,000 से ज़्यादा यूज़र ने बग रिपोर्ट और नए फ़ीचर के जरिए इस प्रोग्राम में अपना योगदान दिया है। कंपनी OnePlus 5T के 16 नवंबर को होने वाले लॉन्च इवेंट की मार्केटिंग “A New View” इवेंट के तौर पर कर रही है।

वनप्लस सीईओ पीट लाउ ने आने वाले वनप्लस 5टी स्मार्टफोन की कीमत के बारे में पहले ही जानकारी दे दी है और इसकी कीमत 4,000 चीनी युआन (करीब 39,000 रुपये) रहने की उम्मीद है।

वनप्लस 5टी स्पेसिफिकेशन की बात करें तो हैंडसेट में एक 6.01 इंच डिस्प्ले (1080×2160 पिक्सल्स) होने की उम्मीद है जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आएगा। इस फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट व रियर कैमरा हो सकता है। फोन में एंड्रॉयड 8.0 आधारित ऑक्सीजनओएस दिया जा सकता है। स्मार्टफोन में एक स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है जबकि ओरिजिनल वनप्लस 5 फ्लैगशिप फोन में भी यही प्रोसेसर दिया गया था। इसके अलावा, फोन में एक डुअल-कैमरा सेटअप होने का ट्रेंड बरक़रार रह सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here