दूसरे टेस्ट में मुरली विजय का अर्धशतक, भारत का स्कोर 100 के करीब

0
257
newsekaaina

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच नागपुर में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका ने पहली पारी में 205 रन बनाए थे और इसके जबाव में भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 11 रन बना लिए थे। पहली पारी के आधार पर खेल के पहले दिन भारतीय टीम श्रीलंका के 194 रन पीछे थी। खेल के दूसरे दिन भारतीय टीम ने खबर लिखे जाने तक एक विकेट के नुकसान पर 90 रन बना लिए हैं। मुरली विजय ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है।

पहली पारी में जब भारतीय टीम बल्लेबाजी बल्लेबाजी के लिए उतरी तो टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल सिर्फ 7 रन पर पवेलियन लौट गए। उन्हें गामागे ने क्लीन बोल्ड कर दिया था।

पहली पारी में ऐसी रही श्रीलंका की बल्लेबाजी

दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर बल्लेबाज सदीरा समाराविक्रमा 13 रन बनाकर ईशांत की गेंद पर आउट हुए। सदीरा का कैच पहले स्लिप पर खड़े चेतेश्वर पुजारा ने पकड़ा। भारतीय स्पिनर आर. अश्विन ने लहिरू थिरिमाने को क्लीन बोल्ड कर दिया। थिरिमाने ने 58 गेंदों पर 9 रन बनाए। भारत को तीसरी सफलता रवींद्र जडेजा ने दिलाई। उन्होंने टीम के अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज को 10 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। करुणारत्ने ने अच्छी बल्लेबाजी की और 51 रन बनाए। उन्हें ईशांत शर्मा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। डिकवेला को रवींद्र जडेजा ने  अपना दूसरा शिकार बनाया। डिकवेला ने 24 रन बनाए और उनका कैच ईशांत शर्मा ने पकड़ा। दशुन शनाका को अश्विन ने 2 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। जडेजा ने दिलरुवान परेरा के तौर पर अपना तीसरा विकेट लिया। उन्होंने परेरा को 15 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। कप्तान दिनेश चंडीमल को अश्विन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। चंडीमल ने 57 रन बनाए। ईशांत ने लकमल को 17 रन पर साहा के हाथों कैच आउट करवाया। मेहमान टीम का आखिरी विकेट रंगना हेराथ के तौर पर गिरा। हेराथ को 4 रन पर अश्विन ने रहाणे के हाथों कैच आउट करवा दिया।

पहली पारी में स्पिनर आर. अश्विन ने चार जबकि जडेजा और ईशांत शर्मा ने तीन-तीन विकेट लिए। कोलकाता टेस्ट में भारतीय स्पिनर्स को एक भी विकेट नहीं मिला था लेकिन इस मैच में दोनों स्पिनर्स ने अच्छी वापसी की और पहली पारी में दोनों ने मिलकर कुल 7 विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here