IND vs NZ LIVE : रोहित शर्मा ने जमाया अर्धशतक, भारत पंहुचा 100 रन के पार

0
431
कानपुर के ग्रीन पार्क में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा है।

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच वनडे सीरीज़ का तीसरा मैच कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया है। भारत ने खबर लिखे जाने तक 20 ओवर में 01 विकेट खोकर 109 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 64 और विराट कोहली 29 रन बनाकर खेल रहे हैं।

धवन हुए आउट

शिखर धवन 14 रन बनाकर टीम साउथी की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में केन विलियमसन को कैच दे बैठे और भारत को लगा पहला झटका।

टॉस के बाद ये बोेले कप्तान

भारतीय कप्तान कोहली ने टॉस हारने का बाद कहा कि ये एक अच्छा विकेट है। हालांकि वो भी इस पिच पर पहले गेंदबाज़ी करना चाहते थे। वहीं केन विलियमसन ने कहा कि यहां बहुत गर्मी है और बाद में ओस थोड़ी मुश्किलें खड़ी कर सकती है।

कुलदीय यादव को नहीं मिला मौका

भारत और न्यूज़ीलैंड की टीम उसी प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरी जिसके साथ वो पुणे के मैदान पर खेली थी। इसका मतलब साफ है कि कानपुर के लोकल ब्वॉय कुलदीप यादव को इस मैच में मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिला।

पहली बार होगा ऐसा

कानपुर के मैदान पर पहली बार डे-नाइट वनडे मैच खेला जा रहा है। इसके साथ ही साथ ये पहला मौका है जब इस मैदान पर भारत और न्यूज़ीलैंड की टीम आमने-सामने है।

अब जीते तो सीरीज़ जीते

तीन मैचों की वनडे सीरीज़ का ये निर्णायक मैच है, क्योंकि इससे पहले खेले गए श्रृंखला के दो मैचों में से एक न्यूज़ीलैंड ने तो एक भारत ने जीता था। मुंबई में खेले गए पहले मैच में कीवी टीम ने जीत दर्ज़ की थी तो पुणे में खेले गए दूसरे मैच में भारतीय टीम ने वापसी करते हुए न्यूज़ीलैंड को 6 विकेट से हराया था।

Source : Jagran.com

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here