विराट कोहली ने ठोका 5वां दोहरा शतक, टेस्ट क्रिकेट में पहली बार किया ये काम

0
303
newsekaaina

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने नागपुर में तीसरे दिन टेस्ट क्रिकेट में अपना पांचवां दोहरा शतक जमा दिया। इस पारी के दौरान उन्होंने एक ऐसा काम कर दिया जो कोहली आजतक कभी भी नहीं कर पाए थे। इस मैच से पहले कोहली श्रीलंका के खिलाफ कभी भी दोहरा शतक नहीं लगा पाए थे, लेकिन नागपुर में उन्होंने इस आंकड़े को भी बदल दिया

ऐसी रही कोहली की पारी 

इस दोहरे शतक के लिए विराट कोहली ने 259 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौकेे के साथ-साथ 02 छक्के भी लगाए। विराट कोहली ने इस पारी के दौरान पहले चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर 183 रन की साझेदारी की। पुजारा के आउट होने का बाद आए रहाणे के साथ कोहली की सिर्फ 11 रन की पार्टनरशिप हुई। रहाणे पवेलियन लौटे तो रोहित शर्मा के साथ मिलकर कोहली ने 173 रन की साझेदारी की। इसके बाद कोहली 213 रन के निजी स्कोर पर परेरा की गेंद पर कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए।

newsekaaina

ये रहे टेस्ट क्रिकेट में कोहली के 5 दोहरे शतक

पहला दोहरा शतक- 200 रन- वेस्टइंडीज़, नॉर्थ साउंड, जुलाई 2016

दूसरा दोहरा शतक– 211 रन, न्यूज़ीलैंड, इंदौर, अक्टूबर 2016

तीसरा दोहरा शतक– 235 रन, इंग्लैंड, मुंबई, दिसंबर 2016

चौथा दोहरा शतक- 204 रन, बांग्लादेश, हैदराबाद, फरवरी 2017

पांचवां दोहरा शतक– 213 रन, श्रीलंका, नागपुर, नवंबर 2017

newsekaaina

कोहली ने की लारा की बराबरी

बतौर कप्तान सबसे ज़्यादा दोहरे शतक लगाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज़ के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ ब्रायन लारा की बराबरी भी कर ली। लारा के नाम कप्तान रहते हुए दुनिया में सबसे ज़्यादा 5 दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड था और अब कोहली ने भी पांच शतक लगाकर उनकी बराबरी कर ली है। इस लिस्ट में अब इन दोनों के बाद नाम आता है सर डॉन ब्रैडमैन, माइकल क्लार्क और पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ग्रेम स्मिथ का। इन सभी ने अपनी-अपनी टीमों के कप्तान रहते हुए 4-4 दोहरे शतक ठोके थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here